Breaking News

आवश्यकता है “बेखौफ खबर” हिन्दी वेब न्यूज़ चैनल को रिपोटर्स और विज्ञापन प्रतिनिधियों की इच्छुक व्यक्ति जुड़ने के लिए सम्पर्क करे –Email : [email protected] , [email protected] whatsapp : 9451304748 * निःशुल्क ज्वाइनिंग शुरू * १- आपको मिलेगा खबरों को तुरंत लाइव करने के लिए user id /password * २- आपकी बेस्ट रिपोर्ट पर मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ३- आपकी रिपोर्ट पर दर्शक हिट्स के अनुसार भी मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ४- आपकी रिपोर्ट पर होगा आपका फोटो और नाम *५- विज्ञापन पर मिलेगा 50 प्रतिशत प्रोत्साहन धनराशि *जल्द ही आपकी टेलीविजन स्क्रीन पर होंगी हमारी टीम की “स्पेशल रिपोर्ट”

Saturday, July 13, 2024 6:47:49 PM

वीडियो देखें

केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला

केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला

“हमारी प्राथमिकता ‘इज ऑफ फ्लाइंग’ का परिदृश्य तैयार करना है, जिससे हवाई यात्रा प्रत्येक नागरिक के लिए अधिक सुलभ और सुविधाजनक बन सके”: श्री नायडू

 

केंद्रीय मंत्री श्री किंजरापु राममोहन नायडू ने आज नई दिल्ली में आधिकारिक रूप से नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला। इस अवसर पर नागर विमानन मंत्रालय और सहकारिता मंत्रालय के  राज्य मंत्री श्री मुरलीधर मोहोल, नागरिक उड्डयन सचिव श्री वुमलुनमंग वुअल्नम सहित मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए श्री नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक युवा और ऊर्जावान नेता का चयन एक दूरदर्शी दृष्टिकोण का प्रतीक है, जो अगले 25 वर्षों के लिए विमानन उद्योग के भविष्य को आकार देने पर केंद्रित है।

श्री नायडू ने श्रीकाकुलम और आंध्र प्रदेश के लोगों के समर्थन को याद करते हुए, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री एन चंद्र बाबू नायडू को धन्यवाद दिया और अपने पिता स्वर्गीय किंजरापु येरन नायडू को याद किया, जो आंध्र प्रदेश के एक प्रतिष्ठित राजनेता थे।

उन्होंने आगे कहा कि मंत्रालय की मुख्य प्राथमिकता ‘इज ऑफ फ्लाइंग’ का माहौल बनाना है, जिससे हवाई यात्रा हर नागरिक के लिए अधिक सुलभ और सुविधाजनक हो सके। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विमानन के लाभ देश के हर कोने तक पहुंचने चाहिए, जिसमें टियर टू और टियर थ्री शहरों पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के विजन के अनुरूप, श्री नायडू ने कहा कि “हम भारत के विमानन क्षेत्र में तत्काल प्रगति लाने के लिए 100-दिवसीय कार्य योजना तैयार करने और उसे लागू करने जा रहे हैं। यह योजना विकसित भारत के दीर्घकालिक विजन को प्राप्त करने की दिशा में एक कदम साबित होगी, क्योंकि भारत 2047 में अपनी स्वतंत्रता के 100 वर्ष मनाएगा।” केंद्रीय मंत्री ने यात्री अनुभव को बेहतर बनाने में प्रौद्योगिकी के उपयोग के महत्व पर भी जोर दिया और यात्रियों की चिंताओं को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता और सोशल मीडिया का लाभ उठाने की योजना बनाई। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंत्रालय सभी नीतिगत निर्णयों में यात्रियों की सुविधा और आराम को प्राथमिकता देगा।

श्री नायडू ने देश भर में हवाई संपर्क बढ़ाने, पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा देने और अवसंरचनात्मक विकास में तेजी लाने के उद्देश्य से की गई विशिष्ट पहलों की रूपरेखा भी प्रस्तुत की। उन्होंने इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए राज्य सरकारों, उद्योग हितधारकों और गठबंधन भागीदारों के साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया। विजयनगरम जिले के भोगपुरम ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे को पूरा करने के लिए श्री नायडू ने परियोजना में तेजी लाने के लिए अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता व्यक्त की।

केंद्रीय मंत्री ने भारत को दुनिया का अग्रणी घरेलू विमानन बाज़ार बनाने के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने समृद्ध और विकसित भारत के निर्माण के लिए एनडीए के मज़बूत और स्थिर नेतृत्व पर भरोसा भी जताया।

व्हाट्सएप पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *