Breaking News

आवश्यकता है “बेखौफ खबर” हिन्दी वेब न्यूज़ चैनल को रिपोटर्स और विज्ञापन प्रतिनिधियों की इच्छुक व्यक्ति जुड़ने के लिए सम्पर्क करे –Email : [email protected] , [email protected] whatsapp : 9451304748 * निःशुल्क ज्वाइनिंग शुरू * १- आपको मिलेगा खबरों को तुरंत लाइव करने के लिए user id /password * २- आपकी बेस्ट रिपोर्ट पर मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ३- आपकी रिपोर्ट पर दर्शक हिट्स के अनुसार भी मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ४- आपकी रिपोर्ट पर होगा आपका फोटो और नाम *५- विज्ञापन पर मिलेगा 50 प्रतिशत प्रोत्साहन धनराशि *जल्द ही आपकी टेलीविजन स्क्रीन पर होंगी हमारी टीम की “स्पेशल रिपोर्ट”

Monday, May 27, 2024 12:26:20 PM

वीडियो देखें

गाजियाबाद में 10 मार्च को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का जनरल वीके सिंह करेंगे शिलान्यास

गाजियाबाद में 10 मार्च को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का जनरल वीके सिंह करेंगे शिलान्यास

रिपोर्ट : दीपक कुमार त्यागी 

स्वतंत्र पत्रकार

 

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की अड़चनों को किया दूर, शिलान्यास के बाद जल्द मिलेगा जनपद को विश्व स्तरीय स्टेडियम

 

 

गाजियाबाद, 09 मार्च 2024। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह के प्रयासों से गाजियाबाद की पॉश कॉलोनी राजनगर एक्सटेंशन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में आने वाली आखिरी अड़चनें दूर हो गई हैं, अब यह विश्व स्तरीय स्टेडियम जल्द बनकर तैयार होगा। यहां आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए पिछले 9 वर्षों से संघर्ष चल रहा था। स्टेडियम के लिए भूमि भी चिन्हित की जा चुकी थी। लेकिन कई कारणों से स्टेडियम का कार्य रुका हुआ था। जिसको अब गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर दूर करवा दिया है, देश की राजधानी दिल्ली सीमा से लगे गाजियाबाद में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण में आने वाली सभी अड़चनें दूर कर दी है। बकायदा क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास 10 मार्च 2024, दिन रविवार को दोपहर 03 बजे राजनगर एक्सटेंशन में रेड कारपेट के सामने होने जा रहा है।

 

गाजियाबाद में बनने वाले स्टेडियम के निर्माण में हाईटेंशन लाइन और एफएआर से अड़चन आ रही थी। जो केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के प्रयासों से दूर हो गई हैं। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एवं गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की उपस्थिति में 10 मार्च को शिलान्यास कार्यक्रम रखा गया है। जनरल वीके सिंह ने कहा कि इस क्रिकेट स्टेडियम में 55 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। प्रथम चरण के दौरान चार सौ करोड़ तथा द्वितीय चरण के दौरान 50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। चारदीवारी निर्माण आदि के लिए साइट पर टेंडर अपलोड कर दिया गया है। अगले दो वर्ष 2026 तक स्टेडियम के निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

 

समय की जरूरत और आधुनिकता को देखते हुए स्टेडियम निर्माण का बजट बढ़ गया है। बीते नौ वर्षों के दौरान क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की लागत में लगभग 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। अर्थात शुरुआत में जहां निर्माण लागत साढ़े तीन सौ करोड़ आ रही थी, अब वह बढ़कर साढ़े चार सौ करोड़ पहुंच गई है। इस दौरान जनरल वीके सिंह ने कहा कि स्टेडियम के आरंभ होने से लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बल्कि गाजियाबाद में आईपीएल मैच का आयोजन भी होगा। इस कार्य की रास्ता साफ होने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह का सहयोग को लेकर आभार जताया।

व्हाट्सएप पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *