Breaking News

आवश्यकता है “बेखौफ खबर” हिन्दी वेब न्यूज़ चैनल को रिपोटर्स और विज्ञापन प्रतिनिधियों की इच्छुक व्यक्ति जुड़ने के लिए सम्पर्क करे –Email : [email protected] , [email protected] whatsapp : 9451304748 * निःशुल्क ज्वाइनिंग शुरू * १- आपको मिलेगा खबरों को तुरंत लाइव करने के लिए user id /password * २- आपकी बेस्ट रिपोर्ट पर मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ३- आपकी रिपोर्ट पर दर्शक हिट्स के अनुसार भी मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ४- आपकी रिपोर्ट पर होगा आपका फोटो और नाम *५- विज्ञापन पर मिलेगा 50 प्रतिशत प्रोत्साहन धनराशि *जल्द ही आपकी टेलीविजन स्क्रीन पर होंगी हमारी टीम की “स्पेशल रिपोर्ट”

Saturday, June 15, 2024 7:34:38 AM

वीडियो देखें

03 मृतकों के वारिसान के खातों में भेजी गई रू. 13 लाख की अहैतुक सहायता

03 मृतकों के वारिसान के खातों में भेजी गई रू. 13 लाख की अहैतुक सहायता

अग्निकाण्ड से प्रभावित 38 लोगों के खातों में भेजी गई 2.085 लाख की धनराशि
बहराइच 25 मई। तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) अन्तर्गत 16 मई 2024 को रेशमी पुत्री राजेन्द्र निषाद, निवासी ग्राम भग्गापुरवा व बदाली पुत्र श्रीपाल, निवासी ग्राम कैलाशनगर की नदी में डूबने से हुई मृत्यु के परिणामस्वरूप मृतकों के वारिसान क्रमशः श्रीमती संगीता पत्नी राजेन्द्र प्रसाद, निवासी ग्राम भग्गापुरवा तथा जसवन्ती पत्नी संकट, निवासी ग्राम सिरसियनपुरवा, तहसील मिहींपुरवा के बैंक खातों में प्रति मृतक रू. 04-04 लाख की दर से रू. 08 लाख की धनराशि अहैतुक सहायता के रूप में हस्तान्तरित की गई है। इसी प्रकार 23 मई 2024 को मगरमच्छ के हमले में मृतक मेवालाल पुत्र रामदेव, निवासी ग्राम सुजौली, तहसील मिहींपुरवा की वारिस  श्रीमती आशादेवी पत्नी मेवालाल, निवासी ग्राम सुजौली, तहसील मिहींपुरवा के बैंक खाते में रू. 05 लाख की धनराशि अहैतुक सहायता के रूप में हस्तान्तरित की गई है।
इसी प्रकार तहसील कैसरगंज अन्तर्गत ग्राम जयसिंहपुर, पेड़वा, गोड़हिया नं0 4, नन्दवल, नौगइया, माधवपुर, बदरौली, करमुल्लापुर, झुकिया व नरौरा मंे हुए अग्निकाण्ड में 28 व्यक्तियों को अहैतुक सहायता/गृह अनुदान के रूप में रू. 1,62,500=00, तहसील महसी के ग्राम गदामारकला, नहकटिया व छत्तरपुर मंे हुए अग्निकाण्ड में 06 व्यक्तियों को अहैतुक सहायता/गृह अनुदान के रूप में रू. 27,000=00 तथा तहसील मिहींपुरवा के ग्राम झाला, मटेही व लौकाही में हुए अग्निकाण्ड में 04 व्यक्तियों को अहैतुक सहायता/गृह अनुदान के रूप में रू. 19,000=00 की सहायता प्रदान की गई।
डीएम ने बताया कि उपरोक्त अग्नि दुर्घटनाओं में जहां एक ओर मौके पर अग्निशमन वाहन पहुंचे वहीं दूसरी ओर सम्बन्धित तहसील के एसडीएम, तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल व अन्य सरकारी अमला भी मौके पर पहुंचा और पीड़ित व्यक्तियों एवं परिवारों को राहत सामग्री वितरित की गई।
:ःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःः

व्हाट्सएप पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *