Breaking News

आवश्यकता है “बेखौफ खबर” हिन्दी वेब न्यूज़ चैनल को रिपोटर्स और विज्ञापन प्रतिनिधियों की इच्छुक व्यक्ति जुड़ने के लिए सम्पर्क करे –Email : [email protected] , [email protected] whatsapp : 9451304748 * निःशुल्क ज्वाइनिंग शुरू * १- आपको मिलेगा खबरों को तुरंत लाइव करने के लिए user id /password * २- आपकी बेस्ट रिपोर्ट पर मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ३- आपकी रिपोर्ट पर दर्शक हिट्स के अनुसार भी मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि * ४- आपकी रिपोर्ट पर होगा आपका फोटो और नाम *५- विज्ञापन पर मिलेगा 50 प्रतिशत प्रोत्साहन धनराशि *जल्द ही आपकी टेलीविजन स्क्रीन पर होंगी हमारी टीम की “स्पेशल रिपोर्ट”

Saturday, June 15, 2024 6:01:46 AM

वीडियो देखें

गाजियाबाद के वैशाली में लगी आग, फ़ायर विभाग के प्रयासों से टल गया बड़ा हादसा!

गाजियाबाद के वैशाली में लगी आग, फ़ायर विभाग के प्रयासों से टल गया बड़ा हादसा!

गाजियाबाद, 26 मई 2024। जनपद ग़ाज़ियाबाद के फ़ायर स्टेशन वैशाली में आज 13:24 बजे मैक्स हॉस्पिटल सैक्टर-1 वैशाली में झुग्गी-झोपड़ियो में आग लगने की सूचना मिली। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी सहित 03 फायर टैंकर मय यूनिट के घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल पर जाकर देखा तो आग झुग्गी – झोपड़ियो में नहीं बल्कि उनके पास ख़ाली पड़े हुए जंगल में लगी हुई थी,। इस जंगल के एक तरफ झुग्गी – झोपड़ियाँ और दूसरी तरफ बिजली घर बना हुआ है और आग काफी तेज गति के साथ बहुत अधिक क्षेत्र में फैल रही थी।

घटनास्थल के हालात को देखकर के तत्काल निर्णय लेते हुए फ़ायर यूनिट के जांबाजों ने आग को बुझाने के लिए शीघ्रता से फ़ायर फ़ाइटिंग करना शुरू कर दिया। फायर यूनिट ने आग को चारो ओर से घेरते हुए कड़ी मशक्क़त के बाद आग को काबू कर पूर्ण रूप से शान्त करने का कार्य किया। फायर यूनिट की तत्परता ने आग को झुग्गी – झोपड़ियाँ व बिजली घर में स्थित मशीनरी आदि तक पहुँचने से पहले ही त्वरित कार्यवाही करते हुए आस-पास के इलाके को सुरक्षित बचा लिया और एक बड़ी घटना होने से बचाया गया, सबसे अच्छी बात यह रही कि इस घटना में कोई जन हानि नहीं हुई।

व्हाट्सएप पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *